Thursday 7 December 2017

विदेशी मुद्रा दलाल साक्षात्कार


विदेशी मुद्रा व्यापारियों एएईटी ग्रुप में जेवियर पाज़ के वरिष्ठ विश्लेषक के साथ साक्षात्कार जेवियर पाज़ एक मान्यता प्राप्त संस्थागत और खुदरा एफएक्स मार्केट विशेषज्ञ है, जिसमें 16 साल की पूंजी बाजार अनुसंधान और दलाली और निवेश बैंकिंग वातावरण में परियोजना प्रबंधन में पृष्ठभूमि है। शीर्ष स्तरीय वित्तीय मीडिया के प्रकाशनों के लिए एक नियमित स्रोत, जेवियर ने हाल ही में एइट ग्रुप के सक्रिय ट्रेडिंगर्डो और भविष्यगुलाबल एफएक्स मार्केट अवलोकन के क्रम के लिए दो रिपोर्ट लिखी हैं। इस साक्षात्कार में विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज विकास के बारे में जेवियर वार्ता, वर्तमान बाजार विखंडन और भविष्य के विनियमन। वह वैश्विक मौद्रिक नीतियों के बारे में भी अपना विचार साझा करता है और एफएक्स व्यापारियों को उनके व्यापार प्रदर्शन को सुधारने के तरीके के बारे में महत्वपूर्ण सुझाव देता है। एफएमसीएम: वित्तीय बाजारों के साथ अपने अनुभव के बारे में बताओ जेपी: आईआरएसक्वाव पिछले 16 सालों से पूंजी बाजारों में शामिल है, परिसंपत्ति वर्गों में अनुसंधान और सलाहकार काम का आयोजन विशेष रूप से एफएक्स ndash और विभिन्न प्रकार के बाजार के रुझानों को खोलना: विनियामक, व्यापार, और प्रौद्योगिकी। पिछले 5 वर्षों के दौरान बोस्टन स्थित एइट ग्रुप के लिए मेरे काम के अलावा, इरस्कॉव ने भी दो वॉल स्ट्रीट बैंकों और एक खुदरा एफएक्स दलाल के लिए काम किया। 2018 में, मैंने विदेशी मुद्रा बाजार की प्रशंसा और व्यापार की सराहना करने के बारे में नए और युवा श्रोताओं को शिक्षित करने के लिए ldquoThe Forex Trading Manualrdquo नामक एक पुस्तक लिखी। मैं एशियाई सत्र के दौरान रातों में एफएक्स का व्यापार करना जारी रखता हूं। एफएमसीटीएम: क्या आप अभी भी सक्रिय रूप से व्यापार कर रहे हैं और आप कितने अपना समय बिताते हैं, जेपी: इर्सकुम कारोबार को एक साल या पांच साल पहले से भी कम समय में मेरे विभिन्न जिम्मेदारियों और लक्ष्यों के कारण व्यतीत करते हैं, लेकिन मैं अभी भी कारोबार को स्विंग व्यापारी के रूप में इस्तेमाल करता हूं। प्रमुख जोड़े मेरा पसंदीदा सत्र एशियाई सत्र रहा है। एफएमसीटीएम: आप कितनी देर तक एक व्यवस्थित लाभदायक व्यापारी जेपी बन गए थे: लगातार लाभप्रदता के एक बिंदु तक पहुंचने में मुझे तीन साल लग गए, लेकिन आईआरएसक्वाड लगातार लाभदायक होने की सोच के खिलाफ सावधानी बरतने की तरह स्थायी रूप से लाभदायक है। एक ट्रेडरक्वाज़ लाभप्रदता इस बात पर निर्भर करती है कि क्या किसी रणनीति के उत्थान टूलकिट किसी विशेष समय पर अच्छे परिणाम पेश कर रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, आज कल एक अच्छी रणनीति आज पैसे कम हो सकती है, लेकिन भविष्य में फिर से पैसे बनाने शुरू हो सकता है जब शर्तों सही हैं। लगातार लाभप्रद व्यापारियों के लिए जिम्मेदारी लगातार लाभप्रद रणनीतियां तलाश रही है, और जब उनका प्रयोग किया जाना चाहिए या फिर इन्हें निष्क्रिय होने पर शोध करना चाहिए। बेशक, सफलता का एक और महत्वपूर्ण पहलू (लेकिन जब तुम्हारा बनाए रखना आसान होता है, जब आपका क्वॉलिटी फायनाइट मानसिकता विकसित हो) व्यवस्थित, जोखिम-जागरूक, नियम-आधारित और चरम भावनाओं से कुछ हद तक अलग होने पर व्यापार होता है। एफएमसीटीएम: आप किस प्रकार का विश्लेषण टीए, एफए या दोनों एफएमसीएम का उपयोग करते हैं: क्या उपकरणमैथुन आप जेपी का उपयोग करते हैं: मैं प्रवृत्ति और गति संकेतक (आरएसआई, स्टेचैस्टिक्स, मूविंग एवरेज) पर भरोसा करता है जो सेंटीमेंटट्रेंड रिवर्सल ब्रीफैप्स को गेज करता है, और मैं एक धुरी आधारित व्यापार का उपयोग करता हूं कुछ व्यापारिक अवसरों के लिए EURUSD की रणनीति, जो मैं अपेक्षाकृत सामान्य बाजारों पर एक विरोधाभासी रणनीति के रूप में परिभाषित करता हूं। अभी हम ब्रेक्सिट की वजह से आईआरएसक्वाड को लिंड्यूमॉर्मल मार्केट्स का सामना नहीं करने का अनुभव कर रहे हैं, इसलिए मैं या तो दूसरी रणनीति का उपयोग कर रहा हूं या पूरी तरह से फ्लैट बना रहा हूं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग साक्षात्कार: अल्बर्टो टेस्का विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग साक्षात्कार: अल्बर्टो तस्का मई में, मैं रिमिनि, इटली में एक व्यापारिक प्रदर्शनी में भाग लिया । हालांकि इस घटना के दौरान मैं कई लोगों से मिला, अल्बर्टो टेस्का किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में खड़ा था जो विशेषकर एफएक्स और सामान्य तौर पर बाजारों में व्यापार कर रहा था। कई सालों तक सफलतापूर्वक कारोबार करने के बाद मुझे लगा कि हम सभी को अपने अनुभव और दृष्टिकोण में कुछ अंतर्दृष्टि से लाभ होगा। नीचे अल्बर्टारसकोस के कुछ सवालों के जवाब दिए हैं जो मैंने उन्हें भेजे थे। 1. आपका व्यापारिक दृष्टिकोण क्या है क्या आप दीर्घकालिक या अल्पकालिक व्यापार करते हैं क्या आप तकनीकी या मौलिक विश्लेषण का अधिक बारीकी से पालन करते हैं क्या व्यापार और जोखिम प्रबंधन के लिए विशिष्ट नियम हैं, जो आपको असाधारण रूप से महत्वपूर्ण लगता है, मैं कम से कम 50 पिप्स । यदि आप इस बाजार में एक scalper youre मेरे दृश्य में खोने जा रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं 20-30 पिप्स के साथ एक व्यापार को बंद नहीं करता, लेकिन इसमें विचार हैं। दो अनिवार्य बिंदु: पहला यह है कि 1: 3 नियम के साथ मैं पदों को खोलता हूं, इसलिए 1 पीपी को न्यूनतम पर 3 पीप लाभ मिलते हैं। दूसरी बात यह है कि जब कोई स्थिति अच्छी बढ़त के साथ बैठा है (अच्छा यह है कि किसी व्यक्ति को उसकी स्थिति के बारे में कितना सहज महसूस होता है) मैं जोड़ी पर रोकता हूं। मैं एक नुकसान की स्थिति में जाने की स्थिति की अनुमति नहीं देता जब उसने एक एलएसक्वागूड्र्सक्वा रिटर्न का उत्पादन किया। मेरा व्यापार केवल तकनीकी है, बुनियादी बातों को पहले से ही बाजार से जाना जाता है क्योंकि बाजार के माध्यम से बहुत अधिक धन बह रहा है अमेरिकी पेरोल की रिपोर्ट केवल एक बाजार में चलने में सक्षम रिपोर्ट है, लेकिन अमेरिकी पेरोल रिपोर्ट में लगातार नुकसान के बाद, मैं इस आयोजन को बंद करने का फैसला करता हूं। 2. क्या आप हमें कुछ पृष्ठभूमि दे सकते हैं कि आपने व्यापार कैसे शुरू किया और आप कैसे विकसित हुए। मैंने 10 साल पहले व्यापार शुरू किया था, लेकिन यह 6 साल के लिए व्यावसायिक रूप से कर रहा था और पिछले 2 साल से विदेशी मुद्रा के साथ। मेरा प्रशिक्षण चल रहा है लेकिन मैं कह सकता हूं कि पिछले दो सालों में मैंने सही व्यापार मनोविज्ञान का उपयोग करना शुरू कर दिया है। मैं विदेशी मुद्रा चार्ट के लिए उसी दृष्टिकोण का उपयोग करता हूं जिसका उपयोग मैंने अपने स्टॉक चार्ट और इटर्सक्वोस के लिए किया था जो अभी भी इस दिन काम करता है (और उम्मीद है कि ऐसा करना जारी रहेगा) विदेशी मुद्रा में, स्टॉक के मुकाबले कम विकल्प हैं, लेकिन विदेशी मुद्रा में शेयरों की समस्याओं का सामना किए बिना आप अधिक धन का उपयोग कर सकते हैं (यह पिछले साल अमेरिकी स्टॉक आंदोलनों जो मैंने कभी नहीं समझा था) का कारोबार किया था। मैंने एकमात्र विकास का अनुभव किया है, मेरे व्यापार के लिए मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण में है। अधिक या कम, पिछले 5 सालों से मेरा ज्ञान एक समान रहा है लेकिन मेरे अनुभव में वृद्धि हुई और मनोविज्ञान में सुधार हुआ। 3. आपके व्यापार का सबसे महत्वपूर्ण पहलू क्या है (यह मूल्य क्रिया, एक विशेष बढ़त, सख्त या लचीला पैसा प्रबंधन इत्यादि समझने की क्षमता है) मुझे लगता है कि व्यापार दिल और सिर का मिश्रण है आपको एक प्रकार का अंतर्ज्ञान (प्रतिभा या अनुभव के माध्यम से प्राप्त) की आवश्यकता है तार्किक परिणामों के लिए अंतर्ज्ञान और सिर के लिए हृदय सिर आपको विशेष रूप से धन प्रबंधन के लिए मदद करता है अंतर्ज्ञान में धन प्रबंधन महत्वपूर्ण है शायद मैं कई अन्य व्यापारियों के रूप में अच्छा नहीं हूं (शायद मेरे पास लाभांश में 5050 प्रतिशत की स्थिति है), लेकिन मेरे पास एक अच्छा पैसा प्रबंधन प्रणाली है जहां मैं लाभ हासिल कर सकता हूं और नुकसान में कटौती कर सकता हूं। यह एक बुनियादी सच्चाई है और समझने में आसान है। एक और विचार: आपको गणित के साथ अच्छा होना चाहिए आपको तुरंत नंबर संसाधित करने में सक्षम होना चाहिए 4. आपको क्या लगता है कि सबसे आम गलती है जो औसत व्यापारी बनाता है इसका उत्तर पिछले एक जैसा है। ज्यादातर लोग पैसे प्रबंधन में गलती करते हैं इसके अलावा, वे भावनाओं को अपने व्यापार में हस्तक्षेप करते हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात, वे इसे ठीक करने के लिए बहुत मुश्किल काम नहीं करते। उनका मानना ​​है कि बाजार जुआरी के लिए ही हैं यह सच नहीं है यह खेल नहीं है इसके दूसरे प्रकार की नौकरी आपको इसके लिए बहुत कुछ पढ़ना नहीं है, लेकिन आपको आंदोलनों को समझना होगा। वैसे भी, अगर एक व्यापारी खो देता है, तो उसको असामान्य नहीं होता वे खुद को 95 बाजारों के साथ मिलेंगे। जो कोई व्यापार में नुकसान की किताबें बेचैन नहीं है, वह बहुमत का हिस्सा हैं। जो लोग लाभ कमाते हैं वे असामान्य होते हैं। लेकिन अगर वे काफी असामान्य हैं, तो वे नुकसान हासिल कर सकते हैं, जो कि दूसरे 95 लोग पीड़ित हैं। 5. क्या आपने कई अन्य सफल व्यापारियों से बात की है क्या आपने इन समकक्षों से समय के साथ सीखा है और उनके द्वारा रणनीति के अंक अपनाए हैं या आप हमेशा अपने खुद के रास्ते का पालन करते हैं जो मैंने बहुत से व्यापारियों से बात की है, लेकिन मैंने केवल एक संगोष्ठी में भाग लिया है मैंने उनमें से कई के साथ बातचीत की थी लेकिन समय के साथ मुझे समझ में आया कि यह मेरे लिए उपयोगी नहीं था। प्रत्येक व्यक्ति को अपने व्यापार की पद्धति चुननी होगी। हर दृष्टिकोण इतना व्यक्तिगत है एक उदाहरण के रूप में, आईरस्वेल ने मेरी प्रजातियों के अन्य लोगों के लिए क्या व्याख्या की है। वे समझते हैं कि मैं क्या व्यापार कर रहा हूं, या उन्हें लगता है कि मेरी पद्धति में गलत है, या शायद वे जलते हैं मुझे नहीं पता। लेकिन, दिन के अंत में, मुझे लगता है कि आपको अपने व्यापारियों के साथ ही अपने करियर की शुरुआत में ही बात करना होगा। एक या दो वर्षों के बाद, बातचीत अब उपयोगी नहीं होती है 6. बाज़ार में डब्ल्यू ओर्क में शुरू होने वाले किसी के लिए आपकी सलाह क्या होगी? काम और काम बाजारों को समझने और याद रखने के लिए कि हम जुआरी के साथ लास वेगास में नहीं हैं हम काम कर रहे हैं। समझें कि आप उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जो आप ndash को कभी-कभी कम से कम 10 बार सालाना छोड़ना चाहते हैं। मैं आप उस मुनाफे को पा सकते हैं जहां आप अपने आप को वापस उठा सकते हैं आप बाजार के लिए बेहतर अनुकूल हैं - शायद आप एक असली ली सफल व्यापारी बन जाएंगे। यदि आप इस बिंदु पर प्राप्त कर सकते हैं, तो सीमा को ढंकते हैं डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment